बजाज प्लैटिना का नया मॉडल पेश, 104 किलोमीटर प्रति लीटर है माइलेज

0
72

मुंबई:एजेंसी।बजाज आॅटो ने अपनी सफल बाइक प्लैटिना का नया अवतार, Platina ComforTec आॅफिशल तौर पर लॉन्च कर दिया है। इस बाइक में एलईडी डेलाइट रनिंग लाइट्स यानी डीआएल्स दी गई हैं। कंपनी का दावा है कि यह देश की पहली ऐसी 100सीसी बाइक है जिसमें डीआरएसल्स दी गई हैं। बाइक में रेग्युलर मॉडल की तुलना में बेहतर डिजाइन दिया गया है। इस नये प्लैटिना मॉडल में ऐनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है। 
यह नया मॉडल देशभर में बजाज की सभी डीलरशिप्स पर अवेलेबल है। इसकी नई दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 46,656 रुपये है। पॉप्युलर कम्यूटर मोटरसाइकल प्लैटिना के इस नए रूप में एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट हेडलैम्प के ऊपर दी गई है। इस मॉडल में री-डिजाइन्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है। इसमें ऐनालॉग स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, फ्यूल गॉज दिए गए हैं। हालांकि, प्लैटिना का यह नया रूप देखने में पहले के मुकाबले अधिक स्टाइलस दिखता है।
इस बाइक में कंपनी ने बीएस 4 के मानकों के हिसाब से तैयार किया है। इसमें बजाज ने 102cc DTS-i इंजन दिया है, लेकिन इसमें कुछ बदलाव किए हैं। अपडेटेड इंजन की परफॉर्मेंस पहले से बेहतर हुई है। यह इंजन 7,500 आरपीएम पर 8.2PS का पावर और 5,000 आरपीएम पर 8.6Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। Bajaj Platina ComforTec 104 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है, ऐसा बजाज का दावा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)